Saturday 15 September 2012

कौन है ऊपर


                                         


कौन है ऊपर
सभी पार्टीयां 2014 के लोकसभा चुनावो को देखते हुऐ अपनी अपनी कमान संभालने में जुट गयी है समाजवादी पार्टी ने भी अपने 6 माह में कार्यकाल में पाई उपलब्धि को गिनाया तो मायावती ने भी अपनी म्यान से तलवार निकालते यूपी और केन्द्र सरकार दोनों पर हमला किया। केन्द्र सरकार पर हमला करते हुए माया ने कहा कि जो भी फैसले युपीए सरकार ले रही है वो सभी जनविरोधी फैसले है। इससे गरीब जनता का जीना और भी मुश्किल हो जाएगा। माया ने कहा कि केन्द्र सरकार को डीजल,गैस पर बढ़े दाम वापस ले लेने चाहिए। इसके बाद बारी आई सपा सरकार की इस पर भी हमला बोलते हुऐ बसपा सुर्प्रीमों ने कहा कि 6 महीनों के भीतर यूपी सरकार ने कुछ भी नही किया है मायावती ने कहा यदि सपा सरकार को उसकी कार्यशैली के आधार पर बीएसपी से  नंबर देने की बात की जाए तो ये सरकार 0 नंबर देने के भी लायक भी नही है ये तो जीरो से भी नीचे चली गयी है ।
माया ने तो सरकार को 6 महीनों में कार्य के आधार पर जीरो से भी नीचे नंबर देने की बात कही लेकिन दूसरी और सपा सरकार के मुख्यमंत्री ने पार्टी के 6 महीने पूरे होने पर प्रेस कांन्फ्रेस कर अपने चुनावी घोषणा पत्र में किये वादों को सभी के सामने रखा।  मुख्यमंत्री ने कहा कि आज तारीख के हिसाब से सरकार के 6 महीने पूरे हुऐ हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस प्रकार का आर्थिक संकट यूपी मे था सपा सरकार उसके बाद सत्ता में आई है और सरकार के आने के बाद आर्थिक और सामाजिक रूप से उत्तर प्रदेश आगे बढ़ा है इसके साथ ही हर क्षेत्र में दिशा तय हूई है कि उत्तर प्रदेश को किस तरफ ले जाना चाहिए। यूवा मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा सराकर को बहुमत इसलिए मिला है ताकि उत्तरप्रदेश खुशहाली के रास्ते पर जाए। इसके बाद मुख्यमंत्री ने यूपी की बदलती तस्वीर के रूप में कहा कि उत्तरप्रदेश बदहाल बिजली , खराब सड़के,सामाजिक बदलाव में और कृषि के क्षेत्र में आगे बढ़ा है उन्होंने पिछली सरकार पर ताना मारते हुऐ कहा कि मुख्यमंत्री आवास पर उस समय की सरकार में घुसने नही दिया जाता था यहां तक की अधिकारियों को भी अंदर आने के लिए जूते चप्पल उतारकर आना पड़ता था लेकिन ये अभी भी वही आवास है जहां पर ऐसे  व्यवहार से आजादी मिली है और जनता को भी सीधे तौर पर सुना जाता है। अखिलेश ने कहा कि पहली बार ऐसी सरकार बनी है जो घोषणा पत्र पर पूरी तरह से अमल कर रही है लेकिन कई सरकार ऐसी भी आई जिन्होंने अपना घोषणा पत्र ही नही बनाया। इसके बाद कहा कि सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि यह कि सड़कों को जोड़ने का काम हमने बखूबी निभाया है इसका उदाहरण ये है कि जो आगरा और लखनऊ की सड़क जोड़ने का फैसला था वो भी सरकार ने ले लिया है इसी तरह मुख्यमंत्री ने अपनी और भी योजनाओं जैसै बेरोजगारी भत्ता,जनता दरबार,छात्र- छात्रओं के लिए कंप्यूटर देने जैसी योजनाओं को अहम बताकर सपा सरकार की उपलब्धि बताया।
गाजियाबाद में हुऐ उपद्रव पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बेहद नाराज थे। उन्होंने कहा कि जो भी इस उपद्रव में लिप्त होगा उसे सजा जरूर मिलेगी चाहे वह कितना ही बड़ा अधिकारी क्यों ना हो साथ ही उन्होंने कहा कि दोषी अक्सर बख्शे नही जाते और उन्हें सजा  मिलकर रहेगी। ankur 15.9.12

No comments:

Post a Comment